Telegram Group Join Now
Bihar Jamin Survey Status Check

Bihar Jamin Survey Status Check 2024– बिहार भूमि सर्वे स्टेटस ऑनलाइन ऐसे चेक करें

Facebook
WhatsApp
Telegram

Bihar Jamin Survey Status Check- नमस्कार दोस्तों बिहार में लंबे समय से विभिन्न जिलों के पंचायत में सर्वेक्षण का काम तेजी से जारी है ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि आप एक बार ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर यह जांच लगी आपके पंचायत में सर्वेक्षण कब से शुरू हुआ है और कब तक जब पूरा होने की संभावना है। 

इस लेख में हम आपको विस्तार से बताएंगे कि आप कैसे सर्वेक्षण की स्थिति की जांच कर सकते हैं बिहार के कई भूमि धारकों के पास जमीन सर्वेक्षण और उससे संबंधित समस्याओं के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती है।  साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि आप बिहार विशेष सर्वेक्षण तथा बंदोबस्ती की स्थिति को ऑनलाइन पोर्टल पर कैसे देख सकते हैं। 

अंत में बिहार भूमि सर्वेक्षण की ताजा जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस वेबसाइट के नियमित रूप से देख सकते हैं किस दिए गए महत्वपूर्ण लिंक क्षेत्र से सीधे लिंक दिए गए हैं जहां से आप ऑनलाइन भूमि सर्वेक्षण पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 

 Read Also-

Bihar Seeds Dealer Distributor vacancy 2024, बिहार राज्य बीज निगम द्वारा सभी जिलों में बीज डीलर और डिस्ट्रिब्यूटर बनने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे है, ऐसे करे आवेदन

Bihar Udyami Yojna 2024 Selection List, उद्यमी योजना में चयनित सभी लाभार्थी का लिस्ट जारी हो चुका है, ऐसे करे अपना नाम चैक

Bihar Kishan Godam Nirman Yojna 2024, बिहार सरकार किसानों को गोदाम निर्माण के लिए दे रही है 10 लाख तक का आर्थिक मदद, आवेदन प्रारंभ 2024-25

Ladli Laxmi Yojana E-KYC 2024 – जल्दी करा लें e-KYC नहीं तो नहीं मिलेगा लाड़ली लक्ष्मी योजना की अगली किस्त का पैसा, देखें पूरी प्रक्रिया

Parimarjan Plus Portal 2024 New Portal – नया पोर्टल हुआ लॉन्च, अब मिनटों में जमीन से जुड़ी सारी जानकारी सही करें और इंटरनेट पर अपलोड करें |

Pradhan Mantri Suryoday Yojana 2024, PM Suryoday Scheme क्या है? बिजली बिल से पाए छुटकारा सूर्योदय योजना के तहत, Best जानकारी

 

Bihar Jamin Survey Status Check- Overall 

 

Article Name Bihar Jamin Survey Status Check
Article Type Property Information
Update Name Status Check
Department Name Directorate Of Land Records & Survey 
Mode Online Check

 

Bihar Jamin Survey Status Check- बिहार के भूमि धारक अब घर बैठे आसानी से ऑनलाइन जमीन सर्वे की स्थिति जांच कर सकते हैं तथा प्रॉपर्टी कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं । 

इस लेख को पढ़ने वाले सभी बिहार के नागरिक तथा भूमि धारकों का दिल से स्वागत करते हैं। हम आपको Bihar Jamin Survey Status Check से जुड़ी से हर जानकारी तथा स्थिति जचने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताएंगे, इसके साथ ही हम आपको यह भी जानकारी देंगे की सर्विस की जाचने  के बाद आप कैसे अपना भूमि कार्ड डाउनलोडआसानी से कर सकते हैं। 

इसके अलावा इस लेख में आपको यह भी बताएंगे Bihar Jamin Survey Status Check की जांच तथा भूमि प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको पूरी तरह से ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनानी होगी। इस प्रक्रिया का पूरा विवरण नीचे विस्तार से दिया गया है। इसलिए इस लेख को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े तथा आसानी से Bihar Jamin Survey Status Check की जांच कर सकते हैं

अंत में अगर आप Bihar Jamin Survey Status Check से संबंधित ताजा जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस वेबसाइट पर नियमित रूप से पढ़ सकते हैं । नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक की क्षेत्र सीधे लिंक प्राप्त कर सकते हैं जहां से ऑनलाइन Bihar Jamin Survey Status Check की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 

New Update On Bihar Jamin Survey Status Check

आपको यह भी जानकारी दे देगी आपके गांव में सर्वेक्षण कहां तक पहुंच चुका है इसके साथ ही बिहार जिसे सर्वेक्षण तथा बंदोबस्ती की स्थिति कैसे देखी जा सकती है इसकी पूरी जानकारी  इस लेख से दी जाएगी।  इसे पढ़ कर आप आसानी से समझ सकते हैं सर्वेक्षण के बाद अपने जमीन का प्रॉपर्टी कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

बिहार में चल रहा है भूमि सर्वेक्षण का कार्य राज्य के प्रत्येक जिले की ग्रामीण तथा सारी क्षेत्र के पंचायत में तेजी से जारी है, ऐसे में विभिन्न जीरो के निवासी अपने गांव या कस्बे में चल रहे सर्वेक्षण की जानकारी घर बैठे ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।  भूमि धारकों के लिए जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है जिसे आप आसानी से पढ़ तथा चेक कर सकते है  । 

How to Check Bihar Jamin Survey Status Check ?

दोस्तों अगर आप स्टेप बाय स्टेप ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से बिहार में चल रहे हैं विशेष सर्वेक्षण तथा बंदोबस्त की जमीन की स्थिति चेक करना चाहते हैं तो नीचे दी गई प्रक्रिया को ध्यान से पढ़े तथा उसका अनुसरण करें।। 

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: बिहार विशेष सर्वेक्षण की स्थिति जानने के लिए सबसे पहले आपको सर्वेक्षण विभाग के अधिकारी की वेबसाइट पर जाना होगा। 
  2. विशेष सर्वेक्षण संबंधित सेवाएं चुने: वेबसाइट पर आने के बाद बिहार विशेष सर्वेक्षण संबंधित सेवाएं विकल्प पर क्लिक करें। 
  3. ग्राम/शहर की स्थिति जांचें: नया पेज खुलने पर अपने “ग्राम/शहर में विशेष सर्वेक्षण की स्थिति देखें” विकल्प पर क्लिक करें। 
  4. जिला, सर्कल और मौजा का चयन करें: अगले चरण में आप अपना जिला सर्कल और मौज का नाम चुने और क्लिक करे पर क्लिक कर दो।  
  5. जानकारी देखें: क्लिक करते ही आपके संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी जिससे आप अपने क्षेत्र में के सर्वेक्षण की स्थिति देख सकते हैं । 

Bihar Jamin Survey Status Check-बिहार भूमि प्रॉपर्टी कार्ड कैसे डाउनलोड करें 

बिहार के भूमि धारक और आपके क्षेत्र में सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है तो आप अपने जमीन का प्रॉपर्टी कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं या प्रक्रिया इस प्रकार है:-

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा
  2. विशेष सर्वेक्षण संबंधित सेवाएं चुने: होम पेज पर “बिहार विशेष सर्वेक्षण संबंधित सेवाएं”का विकल्प पर क्लिक कर दें
  3. प्रॉपर्टी कार्ड डाउनलोड करें: नया पेज खुलने पर “ नागरिक अधिकार अभिलेख कार्ड प्रिंट करें”का विकल्प प्रक्रिया कर दें
  4. जानकारी दर्ज करें: इसके बाद जिला सर्कल तथा शिविर का नाम चुने और नया खेसरा  नंबर दर्ज करें फिर ओके बटन पर क्लिक कर दें
  5. प्रॉपर्टी कार्ड देखें: क्लिक करते ही आपके जमीन का प्रॉपर्टी कार्ड खुल जाएगा जिससे आपकी जमीन से जुड़ी संपूर्ण जानकारी नजरी  नक्शा और QR कोड भी शामिल होंगे। 

Bihar Jamin Survey Status Check- महत्वपूर्ण लिंक 

 

Direct Check Survey Status  Click here 
Property Card Download Click here 
Official Website Click here 
Follow Us Click here 
Sarkari Yojna  Click here 

 

सारांश:

दोस्तों इसलेख  के माध्यम से हमने आपको विस्तार से Bihar Jamin Survey Status Check के बारे में बताया है आप कैसे ऑनलाइन Bihar Jamin Survey Status Check कर सकते हैं तथा जमीन की प्रॉपर्टी कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते हैं इस लेख में दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद आप आसानी से बिहार भूमि संरक्षण की स्थिति जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । आशा करता हूं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा अपने परिजनों के साथ साझा जरूर करें । धन्यवाद 🙂

Online योजना

Online योजना

Know More About us, We provide Latest Job Notifications, Admit Card, Results, Scholarships, Banking, Railway and Teaching Jobs,Sarkari Yojana at Our Website.

Leave a Comment

Resent Updates